• घर से कालेज गयी 17 वर्षीय नाबालिग छात्रा हुई गायब !

    Reporter: first headlines india
    Published:
    A- A+

    घर से कालेज गयी 17 वर्षीय  नाबालिग छात्रा हुई गायब !


    सवा महीने से बेटी की तलाश के लिए पुलिस स्टेशन का चक्कर काटने पर मजबूर एक पिता !

    देखिए पूरी खबर को फिर्यादी कि पिता ने क्या कहा सुनिये उनकी जुबानी,,,,,,,


    उल्हासनगर-उल्हासनगर में फीस भरने के लिए घर से कालेज जा रही हूं। ऐसा कह कर छात्रा सुबह में घर से निकली। परन्तु बीती रात तक 17 वर्षीय छात्रा के घर वापस न लौटने से परेशान परिजनों ने पुलिस में लापता होने की शिकायत भी दर्ज कराया। सवा महीना बीतने के बावजूद भी पुलिस अभी तक बेटी का कहीं पता नहीं लगा पाया है। आखिर में मेरी बेटी है अथवा नहीं। ऐसा सवाल करते हुए पुलिस स्टेशन का चक्कर लगाने पर मजबूर परिजनों ने ठाणे के पुलिस आयुक्त को लिखित निवेदन देकर बेटी की तलाश करने का आग्रह किया है। 

              उल्हासनगर के धोबीघाट कमला नेहरू नगर परिसर में 41 वर्षीय पीड़ित लड़के पिता वर्षों से सपरिवार रहता है। और एल्युमिनियम स्लाइडिंग का काम कर परिवार का पालन पोषण करता है। ठाणे पुलिस आयुक्त ठाणे को सदर किये पत्र में लिखा है। कि उनकी 17 वर्षीय बेटी स्थानीय कालेज के साइंस साइड से 12 वीं कक्षा की छात्रा है। कालेज में फीस भरने के लिए पांच सौ रूपया नकद लेकर 15 नवंबर की सुबह करीबन 9 बजे घर से निकली। जब देर शाम तक वह छात्रा घेर वापस नहीं लौटी तो परिजनों ने आसपास दोस्त रिश्तेदारों के यहां पूछना जांचना शुरू कर दिया। कहीं पता न लगने पर आखिर में परिजनों के शिकायत पर बीती रात को उल्हासनगर-1 पुलिस ने भारतीय दंड संहिता 1960 के धारा 363 के तहत लापता होने का मामला दर्ज कर लिया। इसी बीच दस दिन बाद संदीप उपाध्याय नाम का युवक पीड़ित लड़की के बाप के घर आकर परिजनों को यह कह कर धमकी देने लगा। कि तुम लोग अपने बेटी के मामले में संतोष नारायण उर्फ अण्डा पाव के खिलाफ शिकायत क्यों किया है। केश वापस नहीं लिया तो जान से मारने की धमकी देने लगा। फिलहाल पुलिस ने कुछ समय बाद 506 (2) के अनुसार मामला डाइज कर पुलिस ने संदीप उपाध्याय को गिरफ्तार कर लिया। उस समय पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला की राजन हरिराम जैसवाल व नारायण भी छात्रा के मोबाईल पर संपर्क में था। गौरव चौहान व नेहा नारायण बेटी को गायब करने के बारे में जाल बिछाया। और जाने के एक दिन पहले अपना बैग उनके घर पर रखी। उक्त लोगों के बहकावे में आयी छात्रा को और रूपये देकर गुजरात जाने के लिए ट्रेन का टिकट निकाल कर भेज दिया। राजन चौहान को पुलिस ने पकड़ लिया है। और कल्याण जिला न्यायालय ने उसे पुलिस कस्टडी में रखने का आदेश दिया है। बावजूद भी 17 वर्षीय छात्रा का अभी तक कहीं पता पुलिस नहीं लगा पायी है। पुलिस के इस रैवये से अलग अलग जगहों से अपरचित लोग केश वापस न लेने पर परिजन को जान से मारने की धमकी दे रहे है। पूरा परिवार दहशत में जीने के लिए मजबूर हो गया है। आखिर में मेरी बेटी ज़िंदा है या नहीं। ऐसा सवाल अब परिजनों में होने लगा है। पीड़ित लड़की के पिता ने पुलिस के आला अधिकारीयों को लिखित निवेदन देकर न्याय पाने की गुहार लगाई है।

               इस मामले में उल्हासनगर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक राजेंद्र कदम ने जानकरी देते हुए कहा कि पुलिस सरगर्मी से आरोपियो की तलाश कर रही है.मुख्य आरोपी के पहले भी कई आपराधिक मामले दर्ज है युवती व आरोपियों की तलाश के लिए हमारी पुलिस टीम गुजरात के सूरत शहर गई थी. इस मामले के सबंधित एक संदीप उपाध्याय नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया है.जांच शुरू है।जल्द से जल्द आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

  • No Comment to " घर से कालेज गयी 17 वर्षीय नाबालिग छात्रा हुई गायब ! "