• उल्हासनगर में कुपोषित बच्चों के पोषण के लिएआगे आई सेंचुरी रेयॉन 44 बच्चों को लिया गोद !

    Reporter: fast headline india
    Published:
    A- A+

     उल्हासनगर में कुपोषित बच्चों के पोषण के लिएआगे आई सेंचुरी रेयॉन 44 बच्चों को लिया गोद !





    उल्हासनगर - उल्हासनगर में 92 कुपोषित बच्चों की जानकारी सामने आने के बाद सेंचुरी रेयान कंपनी उल्हासनगर में कुपोषित बच्चों की सहायता के लिए आगे आई सेंचुरी रेयॉन कंपनी की ओर से शहाड क्षेत्र की यूनिट नं. 1 व 2 आंगनबाडी  में लगभग 44 बच्चे कुपोषित अधिक वजन और गंभीर रूप से कुपोषित बच्चों को नि:शुल्क पौष्टिक भोजन वितरित किया गया।  इस आहार में प्रतिदिन दो बार 200 मिलीग्राम दूध जैसे 12 लीटर उपचारित दूध प्रति माह, एक बार एक महीने के लिए 30 नग राजगिरा लड्डू, 30 नग नाचनी लड्डू और 30 नग शेंगदाना चिक्की का पैकेट और 75 ग्राम भुने चनेदिए गए।  आगे और तीन महीने पौष्टिक भोजन प्रदान किया जाएगा और माता-पिता को खिलाने की विधि, समय और विशेष देखभाल कैसे करें, इस पर मार्गदर्शन किया जाएगा,यह जानकारी कंपनी के जनसंपर्क अधिकारी मेहुल लालका ने दी। 

    आसपास के क्षेत्र में बेहद गरीब परिवार हैं।  यहां अधिकांश परिवार की आजीविका मजदूरी पर निर्भर करती है।  ऐसी कठिन आर्थिक स्थिति में ये परिवार अपने बच्चों का ठीक से भरण पोषण नहीं कर पाते हैं।  यदि उन्हें अभी विशेष पौष्टिक आहार नहीं दिया गया तो ये बच्चे गंभीर रूप से कुपोषित हो जाएंगे और उनकी जान को खतरा होगा। 


    इस संभावित खतरे से बचने के लिए लगातार चार माह तक पौष्टिक आहार का वितरण किया जाएगा।  साथ ही कंपनी के कमर्शियल, सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी चीफ एग्जिक्यूटिव्स ने गाइडलाइंस में बताया कि हर महीने बच्चों का वजन नाप कर समय-समय पर डाइट में बदलाव किया जाएगा। 


    इस अवसर पर बाल विकास परियोजना अधिकारी सुवर्णा जाधव और उनके सहयोगी प्रतिभा पवार, श्रुतिका मोहिते, सेविका सुदर्शना शिलवंत, लता काकड़े और अन्य सदस्य उपस्थित थे।

  • No Comment to " उल्हासनगर में कुपोषित बच्चों के पोषण के लिएआगे आई सेंचुरी रेयॉन 44 बच्चों को लिया गोद ! "